डॅूंगरपुर-18 जून- तेलंगाना राज्य के मेढक जिले के संगारेडी शहर के धोबाकुण्डा मण्डल पोस्ट कोण्डापुर की रहने वाली गुमशुदा महिला को काफी प्रयासो के बाद परिजनों से मिलाने सफलता हासिल की।
3 मार्च 2016 को बिछीवाडा पुलिस द्वारा लाई गई गुमशुदा महिला वाली पति मोतिया मेघावत उम्र लगभग 40 वर्ष को उसके परिजनों के सुपुर्द किया।
संस्थान के कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों से उसके परिजनों से सम्पर्क किया व उनसे बात कर संस्थान का पता बताया। उसके परिवार के व्यक्तियों ने तेलंगाना से डॅूंगरपुर आने काकिराया देने में असमर्थता जताई। उसके पुत्र ने बताया कि हम गरीब परिवार से है हमारी स्थिति काफी गरीब व दयनीय है। क्योंकि उसके पिताजी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है व परिवार में कोई कमाने वाला व्यक्ति नहीं है। लेकिन उसके पुत्र ने जैसे-तेसे, पास-पडौस से किराये के पैसे मांग कर उसकी माॅं को लेने संस्थान में आये। संस्थान ने भी गुमशुदा महिला एवं उसके परिजनों को तेलंगाना जाने हेतु किराये की राशि की व्यवस्था कर उसके पुत्र व परिजनों को सुपुर्द किया।
महिला से सम्बन्धित सम्पूर्ण सत्यापित दस्तावेजों का निरीक्षण कर महिला को तेलंगाना राज्य से लेने आये उसके परिजनों को सुपुर्द किया। परिजनों ने महिला को आवास व भोजन की समुचित व्यवस्था करने एवं मिलाने में सहयोग करने पर मुस्कान संस्थान के प्रति हार्दीक आभार जताया।

www.muskansewa.org

Comments

Popular Posts